Sarkari Result Tools

Neeraj Chopra Match Time : नीरज चोपड़ा तैयार दोहा में अपना जलवा बिखेरने को, कहां और कैसे देखें मैच जानें

Neeraj Chopra Match Time: नीरज चोपड़ा तैयार दोहा में अपना जलवा बिखेरने को, कहां और कैसे देखें मैच जानें

Neeraj Chopra Match Time : भारत के स्टार ओलंपिक गोल्ड मेडिलिस्ट और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा 05 मई 2023 से शुरू हो रहे दोहा डायमंड लीग में एक बार फिर अपना जलवा औए हुनर दिखाने को तैयार हैं। बता दे की कतर की राजधानी दोहा में 05 मई से डायमंड लीग सीरीज आयोजित किया जा रहा है। और नीरज चोपड़ा चाहेंगे की डायमंड लीग सीरीज के पहले चरण में वो एक मजबूत प्रदर्शन के साथ सीजन की शुरुआत करे।

आज 5 मई को दोहा डायमंड लीग में अपना चैलेंज पेश करेंगे नीरज चोपड़ा।

कतर की राजधानी दोहा में डायमंड लीग सीरीज का पहला चरण होगा।

नीरज चोपड़ा एक मजबूत प्रदर्शन के साथ सीजन की शुरुआत करना चाहेंगे।

इसे भी पढ़ें:- Business Idea: पूरे साल कमाई होगी इस बिजनेस से आज ही से करें शुरू, साल भर कमाएं

Neeraj Chopra Match Time : नीरज चोपड़ा तैयार दोहा में अपना जलवा बिखेरने को, कहां और कैसे देखें मैच जानें

 

कतर स्पोर्ट्स क्लब में होने वाले डायमंड लीग सीरीज कार्यक्रमों में नीरज चोपड़ा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (ग्रेनाडा), टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वाडलेज (चेक गणराज्य) से मुक़ाबला करेंगे। येसे में आप को बता दे की पिछले साल आयोजित हुये वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के लिए मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।

Neeraj Chopra Match Time : कहां देखें नीरज चोपड़ा का मैच


कतर की राजधानी दोहा में शुरू हो रहे 05 मई से दोहा डायमंड लीग 2023 का सीधा प्रसारण भारत में Sports18 1 और Sports18 1 HD चैनलों पर किया जाएगा। और इसके साथ ही आप को ये भी बता दे की इसकी लाइव स्ट्रीमिंग में Jio Cinema ऐप और इसकी वेबसाइट पर भी की जाएगी। तो आप अपने फोने से भी दोहा डायमंड लीग के सारे मैच देख सकते है। भारत के समय के अनुसार नीरज चोपड़ा का मैच 5 मई शुक्रवार को रात 10 बजकर 14 मिनट पर शुरू होगा।

 

Neeraj Chopra Match Time : नीरज पिछले साल डायमंड लीग चैंपियन बने थे

नीरज चोपड़ा पिछले साल सितंबर 2022 में ज्यूरिख में ग्रैंड फिनाले जीतने के बाद डायमंड लीग चैंपियन बने थे। इसके बाद एक महीने पहले, वह लुसाने में डायमंड लीग मीट जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने थे। आप को ये भी बता दे की नीरज चोपड़ा 2018 दोहा डायमंड लीग में एकमात्र भागीदारी में 87.43 मीटर के साथ चौथे स्थान पर रहे थे। और पिछले साल वो समग्र फिटनेस और ताकत’ की कमी के कारण दोहा डायमंड लीग में हिस्सा नहीं ले सके थे। आप को ये जानकार हैरानी होगी की नीरज का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 89.94 मीटर है, जो एक नेशनल रिकॉर्ड भी है।

Neeraj Chopra Match Time : इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें

दोहा डायमंड लीग में इस बार एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी मैदान पर अपना जलवा दिखाने और दोहा डायमंड लीग जीतने को तैयार है। इस डायमंड लीग में इस बार अमेरिका के पांच बार के विश्व चैंपियन क्रिश्चियन टेलर, साल 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स ट्रिपल जंप चैंपियन एलधोज पॉल, टोक्यो ओलंपिक चैंपियन पेड्रो पिचार्डो, क्यूबा के डायमंड लीग विजेता एंडी डियाज हर्नांडेज़ जो की दो बार ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भी है वो भी हिस्सा ले रहे हैं जिससे नीरज चोपड़ा के लिए ये डायमंड लीग आसान नहीं होने वाली है।

 

इसे भी पढ़ें:- Ration Card: राशन कार्ड धारकों को अब मिलेंगे 3 गैस सिलेंडर फ्री


घर बैठे अपने मोबाइल से मात्र 2 मिनट के अंदर-अंदर इन टूल्स की सहायता से करे अपने काम

Free Shadi / Marriage Bio Data Maker

Free Resume/CV Maker Online

Free JPG to PDF Converter Tool

Free Typing Test

Free Age Calculator Tool