SarkariExam.com

Petrol Pump Cheating: ऐसे चूना लगा देते हैं पलक झपकते ही पेट्रोल पंप वाले रखे ये खास ध्यान

 ऐसे चूना लगा देते हैं पलक झपकते ही पेट्रोल पंप वाले, रखे ये खास ध्यान 

Petrol Pump Cheating: अगर आप पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने जाते हैं तो इस बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है. पेट्रोल पंपों पर लोगों के साथ ठगी होने के बारे में सुनना आम बात है और कभी-कभी इस पर विश्वास करना मुश्किल होता है। हालांकि, कुछ पेट्रोल पंप कर्मचारी बहुत चालाक होते हैं और धोखाधड़ी को सूक्ष्म तरीके से अंजाम दे सकते हैं जिसका पता लगाना मुश्किल होता है।ये घटनाएं अक्सर खबरें बनती हैं, और पेट्रोल पंप पर अपना वाहन भरते समय सतर्क और सतर्क रहना महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें:- क्लर्क व डाटा एंट्री के हजारो पदों के लिए एसएससी नोटीफिकेशन जारी

ऐसे चूना लगा देते हैं पलक झपकते ही पेट्रोल पंप वाले, पेट्रोल भरवाएं रखे ये खास ध्यान
Petrol Pump Cheating

 पेट्रोल भरने से पहले मीटर को शून्य पर रीसेट नहीं करते

 हो सकता है कि पेट्रोल पंप पर जितना पेट्रोल का भुगतान करते हैं, उतना पेट्रोल आपको न मिले। पेट्रोल पंप पर काम करने वाले आपको बिना समझे आपको धोखा दे सकते हैं। बातचीत में व्यस्त होने या एक-दूसरे के साथ हंसने का नाटक करते हुए वे कम पेट्रोल भर सकते हैं

कई बार पेट्रोल पंप के कर्मचारी आपके वाहन में पेट्रोल भरने से पहले मीटर को शून्य पर रीसेट नहीं करते हैं. यहाँ एक उदाहरण दिया गया है मान लीजिए कि आप एक पेट्रोल पंप पर जाते हैं और कर्मचारी से  200. रुपये का पेट्रोल भरने के लिए कहते हैं। यदि मीटर पहले से ही मीटर को 20 रुपये रिसेट किये बिना पेट्रोल भरना शुरू करता है,    कुछ समय बाद 200 रुपये मीटर दिखाएगा। हालाँकि, भरे गए पेट्रोल की वास्तविक मात्रा केवल रु 180 हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें :- 75 हजार वाला Samsung फोन अब खरीदें 5 हजार से भी कम में दाम मे, इस साइट से होगा बुकिंग

पेट्रोल भरवाने जाएं तो मीटर को ध्यान से चेक कर लें

यह पेट्रोल पंपों पर ठगी का एक सामान्य रूप है और कई लोग इसके शिकार हो जाते हैं। इस तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए पेट्रोल पंप पर अपने वाहन में पेट्रोल भरवाते समय सतर्क और सतर्क रहना महत्वपूर्ण है।

पेट्रोल पंप फ्रॉड का शिकार होने से बचने के लिए जरूरी है कि जब आप अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाने जाएं तो मीटर को ध्यान से चेक कर लें। कई लोग इस कदम को नजरअंदाज कर देते हैं और अंत में पंप कर्मियों द्वारा धोखा खा जाते हैं। अपने वाहन को भरने की प्रक्रिया के दौरान चौकस और सतर्क रहना महत्वपूर्ण है। संभावना है कि आप अतीत में इस प्रकार की धोखाधड़ी के शिकार हुए होंगे।

इसे भी पढ़ें:- बुलेट मात्र 45,000 रुपये में खरीदकर अभी तुरंत लाएं अपने घर, बाजार मे खरीदने को मची लूट


घर बैठे अपने मोबाइल से मात्र 2 मिनट के अंदर-अंदर इन टूल्स की सहायता से करे अपने काम

Free Shadi / Marriage Bio Data Maker

Free Resume/CV Maker Online

Free JPG to PDF Converter Tool

Free Typing Test

Free Age Calculator Tool