Sarkari Result Tools

PM Kisan: सरकार के इस अभियान से किसानों की चमकी किस्मत, होगा जबरजस्त फायदा

 PM Kisan: सरकार के इस अभियान से किसानों की चमकी किस्मत, होगा जबरजस्त फायदा

अगर आपने पीएम किसान योजना के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। इस समय देश भर के लाखों किसान पीएम किसान की 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मई के आखिर तक उनके खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। हालाँकि, सरकार ने हाल ही में किसानों के लिए एक बड़ा अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्हें विभिन्न योजनाओं के तहत 100% तक का लाभ प्रदान किया जा रहा है। यह अभियान 22 मई को शुरू हुआ था।

इसे भी पढ़ें:- कमाल की माइलेज वाली पॉवरफुल स्कूटर TVS Jupiter मात्र 15 हजार में, जानें डिटेल्स

PM Kisan: सरकार के इस अभियान से किसानों की चमकी किस्मत, होगा जबरजस्त फायदा

अभियान 22 मई से 10 जून तक चलेगा

इस सरकारी अभियान के दौरान किसानों को केंद्र सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा। यह अभियान 22 मई से 10 जून तक चलेगा। सरकार के प्रवक्ता किसानों के घर जाकर उन लोगों की सूची तैयार करेंगे, जो विभिन्न कारणों से किश्तों से चूक गए होंगे

इसे भी पढ़ें :- नौकरी की टेंशन अब खत्म, एसबीआई के इस प्लान से घर बैठकर आप भी कमाएं

अब तक किसानों को 13 किस्तें दी जा चुकी हैं

गौरतलब है कि इस योजना से उत्तर प्रदेश के लगभग 2.83 करोड़ किसान वर्तमान में लाभान्वित हो रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री ने लगातार अभियान चलाकर केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदेश के सभी किसानों को मिले, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र इस अभियान की सीधी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. अब तक किसानों को 13 किस्तें दी जा चुकी हैं।

 किसानों के लिए अभियान  चलाया गया 

सरकारी अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक किसान हितग्राही संतृप्ति अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान सप्ताह में पांच दिन सोमवार से शुक्रवार तक चलेगा। इस अभियान में ग्रामीण विकास, पंचायती राज और कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल होंगे। गांवों में आयोजित होने वाले शिविरों में ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत सचिव और लेखपाल भी मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें:- Jhadu Ke Totke: गुरुवार और शुक्रवार करें झाड़ू से ये टोटका, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा


घर बैठे अपने मोबाइल से मात्र 2 मिनट के अंदर-अंदर इन टूल्स की सहायता से करे अपने काम

Free Shadi / Marriage Bio Data Maker

Free Resume/CV Maker Online

Free JPG to PDF Converter Tool

Free Typing Test

Free Age Calculator Tool